How to Remove Hair from Private Parts – प्राइवेट पार्ट से हेयर कैसे रिमूव करे?




How to Remove Hair from Private Parts

सभी चाहते है की वो अपने प्राइवेट पार्ट्स को साफ रखे। इसके बारे में बात करने में ज्यादातर लोगो को थोड़ी शर्म महसूस होती है लेकिन यह सिर्फ किसी एक की कहानी नही है सभी के मन में यह बात होती है। आज हम आपके लिए लाये है कुछ आसान उपाय जिनकी मदद से आप अपनी बॉडी के प्राइवेट पार्ट्स से हेयर्स आसानी से रिमूव कर सकते है। नीचे दिए गयी टिप्स और उपचारो को फॉलो करे और इन हेयर्स से छुटकारा पाए।

How to Remove Hair From Private Parts in Hindi (प्राइवेट पार्ट से हेयर कैसे रिमूव करे?) नीचे दिए गए 6 टिप्स आपकी मदद करेंगे:

1. हेयर रिमूवर क्रीम हेयर रिमूवर क्रीम के बेस्ट तरीका है हेयर्स को रिमूव करने का। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है की ये बिल्कुल भी पेनफुल नही होता और ना ही इसमें ज्यादा समय लगता है। कोई भी क्रीम इस्तेमाल करने से पहले उसपर पड़े सभी इंस्ट्रक्शन को अच्छे से पढ़ ले तभी आगे बढे। अगर आपको क्रीम से किसी तरह की जलन या खुजली होती है तो तुरंत पानी से साफ कर दे। क्रीम खरीदने से पहले उसपर डेट जरूर चेक करे।

2. वैक्सिंग हेयर रिमूव करने का सबसे पुराना उपाय है वैक्सिंग। यह तो जरूर है की वैक्सिंग में दर्द होता है। इस उपाय को केवल वो ही अपनाये जो दर्द को बर्दाश करने की क्षमता रखते है। वैक्सिंग का एक फायदा यह है की इससे हमे थोड़ा लंबे समय तक हेयर से छुटकारा मिल जाता है। वैक्सिंग करते समय थोड़ी सावधानी रखने की भी आवश्यकता होती है तो इसे थोड़ा ध्यान से करे।

Waxing

3. लेज़र ट्रीटमेंट लेज़र ट्रीटमेंट हेयर रिमूव करने का एक ऐसा उपाय है जिसमे एक लेज़र डिवाइस का इस्तेमाल किया जाता है। इससे निकलने वाली पल्सड बीम्स आपके हेयर फाइलिइस को खत्म कर देती है। यह ट्रीटमेंट कोई खतरनाक नही है बस हा इतना जरूर है की इसमें आपको बड़ी सावधानी बरतनी पड़ती है। यह ट्रीटमेंट थोड़ा महँगा होता है लेकिन इससे आपको हमेशा के लिए राहत मिल जाती है। ये ट्रीटमेंट कराने के बाद आपको कुछ समय तक सिटींग लेनी पड़ती है और साथ ही लोशन और आइस पैक्स इस्तेमाल करने होते है।

4. शेविंग हेयर रिमूव करने का सबसे सस्ता और आसान उपाय है शेविंग करना। यह आपके लिए खतरनाक हो सकता है अगर आप इसे अच्छे से प्रयोग ना करे। शेविंग करते समय थोड़ी सावधानी बरते ताकि आपको कोई कट या निशान ना पड जाए। शेविंग के लिए जो रेज़र और ब्लेड का आप इस्तेमाल करे वो अच्छी क्वालिटी का होना चाइये। यह भी हो सकता है की शेविंग करने के कुछ समय बाद आपको कोई खुजली या जलन हो ऐसा होने पर किसी लोशन का प्रयोग करे और इसे इग्नोर ना करे।

Woman is Shaving

5. इलेक्ट्रोल्य्सिस अगर आप अपने हेयर्स से हमेशा के लिए छुटकारा चाहते है तो यह ट्रीटमेंट सबसे बेस्ट है। इसकी मदद से आपको दोबारा कभी भी हेयर ग्रो नही होंगे। यह इलाज बाकि सबके मुकाबले महँगा होता है पर यह परमानेंट सोलुशन है। इलेक्ट्रोड की मदद से आपके हेयर जड़ से खत्म हो जाते है और आपको दोबार कोई भी तरीका इस्तेमाल नही करना पड़ता। यह प्रोसीजर थोड़ा लंबा है इसमें लगभग 20-25 सिटींग लेनी पड़ती है पर यह कंफर्म है की आपको हमेशा के लिए इन बालो से मुक्ति मिल जाएगी।

ऊपर दिए गए सभी उपाय आपकी बॉडी के प्राइवेट पार्ट्स से हेयर रिमूव करने के लिए बेस्ट है। इन्हें इस्तेमाल करते समय कुछ सावधानी जरूर बरतनी पड़ती है लेकिन यह सभी आपके लिए फायदेमंद है।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*