Mughlai Paratha Recipe in Hindi – मुग़लई पराठा बनाने की विधि



Mughlai Paratha Recipe in Hindi - मुग़लई पराठा बनाने की विधि

मुग़लई पराठा बहुत ही स्वादिष्ट और लाजवाब होता है। यह एक बहुत अलग और लजीज पराठा होता है जो सभी को पसंद आता है। अगर आप भी रोजाना रोटी और सिंपल पराठा खाकर बोर हो गए तो स्वादिष्ट मुग़लई पराठा बना सकते है।

स्वाद- मुग़लई पराठा का स्वाद अंदर से बहुत नरम और स्वादिष्ट होता है। इसमें अंदर जो मिश्रण डाला जाता है वो बहुत ही स्वादिष्ट होता है और सभी को पसंद भी आता है। मुग़लई पराठा को आप दही या आचार के साथ खाये यह आपको और भी स्वादिष्ट लगेगा।

प्रसिद्ध- मुग़लई पराठा सबसे ज्यादा आगरा में प्रसिद्ध है लेकिन अब इसका चलन पूरे देश में है। आप कही भी चले जाए आपको वहाँ मुग़लई पराठा जरूर मिलेगा। यह लाजवाब पराठा सभी को पसंद होता है।

विशेषता- मुग़लई पराठा की एक खास विशेषता यह है की एक तो इसका स्वाद अलग होता है दूसरा यह आपके रोजाना के बोरिंग खाने को भी बदल देता है और आपको कुछ नया और स्वादिष्ट खाने को मिलता है। आपके घर कोई मेहमान आये तो आप खाने में यह मुग़लई पराठा बना सकते है।

मुग़लई पराठा बहुत ही ज्यादा स्वादिष्ट और लजीज होता है। वैसे तो यह बाजार में सभी जगह मिल जाता है लेकिन आप चाहे तो इसे घर पर अपने तरीके से स्वादिष्ट बना सकते  है। इसे बनाने में ज्यादा समय नहीं लगता है। इसे बनाने की सभी सामग्री आसानी से मिल जाती है। आज हम आपके लिए लाये है एक आसान विधि जिसकी मदद से आप स्वादिष्ट मुग़लई पराठा बना सकते है। नीचे दी गई विधि को फॉलो करे और स्वादिष्ट मुग़लई पराठा बनाकर सबको खुश करे।

मुग़लई पराठा बनने का समय

मुग़लई पराठा बनाने में 30 मिनट का समय लगता है। इसे बनाने की तैयारी करने में 10 मिनट का समय लगता है।

सदस्यो के अनुसार

दी गई विधि की मात्रा के अनुसार यह मुग़लई पराठा 4 सदस्यों के लिए काफी है।

Paratha Recipe in Hindi | Paratha banane ki Vidhi





1 Comment

Leave a Reply

Paratha Recipe in Hindi | Paratha banane ki Vidhi