Mitha Sandwich Recipe in Hindi – मीठा सैंडविच रेसिपी (बनाने की विधि)



15 Cooking Without Fire Recipes in Hindi | बिना आगके बनने वाली 15 रेसिपीज 7

मीठा सैंडविच ब्रेड से बनने वाली एक ऐसी डिश है जो सभी को पसंद होती है। सभी लोग इसे बड़े शौक से खाते है। आप इसे सुबह या शाम के नाशते में आसानी से बना सकते है। यह सभी को पसंद आता है। यह सभी बच्चो का मनपसंद होता है।

स्वाद- मीठा सैंडविच का स्वाद बहुत ही मीठा, मज़ेदार और लाजवाब  होता है। आप इसे किसी मेहमान या दोस्त को बनाकर खिलाएंगे तो वो इसे शौक से खाएगा और आपकी तारीफ भी करेगा।

प्रसिद्ध- मीठा सैंडविच मुंबई में बहुत प्रसिद्ध है। बच्चे बड़े सभी लोग इसे शौक से खाते है। आप किसी पार्टी या शादी में चले जाए आपको वहाँ मीठा सैंडविच का स्टाल जरूर मिलेगा और इसे खाने वालो की संख्या भी आपको बहुत मिलेगी।

विशेषता- मीठा सैंडविच की सबसे खास विशेषता यह है की एक तो यह जल्दी से तैयार हो जाता है। दूसरा आप इसे अपने मेहमानो के सामने बनाकर एकदम कुछ ही समय में परोस सकते है। वो इसे शौक से खाएंगे  तारीफ करेंगे।

मीठा सैंडविच सभी को पसंद होता है। इसका लाजवाब स्वाद सभी के मन को मोह लेता है। मीठा सैंडविच बाजार में सभी जगह मिलता है लेकिन घर पर इसे बनाने का मज़ा ही अलग है। इसे बनाना बहुत ही आसान है। मीठा सैंडविच को बनाने की सभी सामग्री आसानी से मिल जाती है आप जब चाहे इसे बना सकते है। आज हम आपके लिए लाये है एक आसान विधि जिसकी मदद से आप स्वादिष्ट और लाजवाब मीठा सैंडविच आसानी से बना सकते है। नीचे दी गई विधि को फॉलो करे और झट से मीठा सैंडविच बनाकर सबको खिलाए।

मीठा सैंडविच बनने का समय

मीठा सैंडविच बनाने में 25 मिनट का समय लगता है। इसे बनाने की तैयारी करने में 10 मिनट का समय लगता है।

सदस्यो के अनुसार

दी गई विधि की मात्रा के अनुसार यह मीठा सैंडविच 4 सदस्यों के लिए काफी है।

मीठा सैंडविच (Mitha Sandwich Recipe) in Hindi

मीठा सैंडविच का स्वाद लाजवाब और स्वादिष्ट होता है। आप इसे आसानी से सुबह और शाम के नाश्ते में बना सकते है। इसका स्वाद सभी को पसंद आता है और यह बहुत ही कम समय में तैयार हो जाता है।
Course Bread, Desserts
Cuisine Indian, Marathi
Prep Time 10 minutes
Cook Time 25 minutes
Total Time 35 minutes
Servings 4 people

सामग्री

  • 4 ब्रेड स्लाइस
  • 1 कप दूध
  • 3 टी स्पून दही
  • 1 टी स्पून बटर
  • 1 टी स्पून दालचीनी पाउडर

बनाने की विधि - How to make मीठा सैंडविच (Mitha Sandwich Recipe)

  1. मीठा सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन ले उसमे दूध, दही और चीनी डालकर अच्छे से फेट कर एक मिक्सचर बना ले।
  2. ब्रेड के स्लाइस को ले और उसे मिक्सचर में डिप कर ले। ध्यान रखे की ब्रेड स्लाइस पर यह मिक्सचर अच्छी तरह से लग जाना चाहिए।
  3. इतना करने के बाद एक पैन ले उसपर बटर लगाकर गरम करे। मिक्सचर लगी हुई ब्रेड को पैन में डाले और बटर लगाकर अच्छे से सेक ले।
  4. ब्रेड को दोनों तरफ से सेकने के बाद उसे प्लेट में निकाल ले। सभी ब्रेड स्लाइस के साथ ऐसा ही करे। ब्रेड स्लाइस को प्लेट में निकालने के बाद ऊपर से दालचीनी पाउडर डाले।
  5. कुछ ही देर में आपके स्वादिष्ट और जायकेदार मीठे सैंडविच बनकर तैयार है इन्हे प्लेट में निकाले और सभी को सर्वे करे।

Cooking Without Fire Recipes in Hindi (Indian Recipes)> Indian Sandwich Recipes, Easy Sandwich Recipes | Sandwich Recipe in Hindi> Sweet Recipes in Hindi | मिठाई - Sweet Dishes | Dessert Recipes in Hindi





Non Fire Recipes in Hindi

Be the first to comment

Leave a Reply

Cooking Without Fire Recipes in Hindi (Indian Recipes)> Indian Sandwich Recipes, Easy Sandwich Recipes | Sandwich Recipe in Hindi> Sweet Recipes in Hindi | मिठाई - Sweet Dishes | Dessert Recipes in Hindi