घर पर करे गोल्ड फेशियल | Facial Karne ka tarika Hindi me




Tips In Hindi

सुन्दर दिखना हर किसी को पसंद होता है उसके लिए आपको अपनी स्किन का ध्यान रखना पड़ता है। सुन्दर दिखने के लिए आपको पार्लर में जाकर पैसे और टाइम खराब करने की जरुरत नही है आप खुद घर पर थोड़ा समय निकालकर खुद को सुन्दर बना सकते है। पार्लर में जाकर फैशियल करने से अच्छा है आप घर पर ही फैशियल करे। इसके लिए सबसे आसान और फायदेमंद है गोल्ड फैशियल यह सभी स्किन के लिए फायदेमंद है। यह आपकी स्किन से गन्दगी को दूर करता है और आपको सुन्दर बनाता है। आज हम आपके लिए लाये है कुछ स्टेप्स जिनकी मदद से आप आसानी से घर पर गोल्ड फैशियल कर सकते है। नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे और खुद ही आसानी से गोल्ड फैशियल करे।

घर पर गोल्ड फ़ेशियल करने के लिए सबसे पहले बाजार से एक अच्छी गोल्ड फैशियल किट खरीद कर ले आये। किट खरीदते समय इस बात का ध्यान रखे की उसमे फैशियल करने की सभी सामग्री मौजूद है या नही। हमेशा अच्छी कंपनी की किट ख़रीदे जो आपकी स्किन के लिए फायदेमंद हो और आपको किसी तरह एक कोई नुकसान ना हो। किट पर डेट भी जरूर चेक कर ले।

अब गोल्ड फैशियल करने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को साफ करे। चेहरा साफ करने के लिए आपकी किट में कलींजर मौजूद होगा। कलींजर को अपने चेहरे पर लगाए और फिर हल्के गुनगुने पानी से अपने चेहरे को साफ कर ले। अब अपना चेहरा तौलिए से पोछ ले।

इतना करने के बाद अब स्किन के डेड सेल्स को खत्म करने के लिए बारी आती है स्क्रब की। स्क्रब फैशियल का सबसे अहम हिस्सा होता है। किट में से स्क्रब ले अपने हाथ में निकाले थोड़ा सा पानी ले और अपने चेहरे पर स्क्रब की मसाज करे। अपने हाथ और उंगलियो की मदद से अपने पूरे चेहरे पर मसाज करते रहे ऐसा कम से कम 30 मिनट तक करे। अब अपने चेहरे को हलके गरम पानी से धो कर साफ कर ले।

अब अपनी किट से गोल्ड फैशियल क्रीम निकाले। इस क्रीम में बहुत से गुण होते है जो आपके चेहरे और स्किन के लिए फायदेमंद होते है। इस क्रीम को अपने पूरे चेहरे और थोड़ा गर्दन पर भी लगाए। कुछ देर में किसी गीले कपडे या फोम की मदद से अपना चेहरा और गर्दन को पोछ ले।

इतना होने के बाद गोल्ड मास्क को ले और अपने पूरे चेहरे पर लगाए। मास्क को कुछ देर अपने चेहरे पर लगा रहने दे और जब वो सूख जाए तो अपने चेहरे को साफ कर ले। अब अपना चेहरा ठंडे पानी से साफ कर ले और तौलिए की मदद से पोछ ले।

जब सब हो जाए तो एक मॉइस्चराइज़र ले और उसे अपने चेहरे और गर्दन के हिस्से पर लगाए। आपका गोल्ड फैशियल पूरा हो गया है। आपको अपने चेहरे पर फर्क अलग ही दिखायी देगा।

ऊपर दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से गोल्ड फैशियल कर सकते है। गोल्ड फैशियल आप 2-3 महीने में 1 बार जरूर करे आपको अपनी स्किन पर इसका असर जल्द ही दिखाई देगा। इसका प्रयोग करने से आपका चेहरा सुन्दर और चमकदार दिखाई देगा और आपको इसका फायदा जरूर होगा। आपको कही भी जाने की जरुरत नही है आप खुद ही घर पर गोल्ड फैशियल आसानी से कर सकते है। तो देर किस बात की आज ही बाजार से किट लाये और घर पर गोल्ड फैशियल करे।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*