Hair Serum (हेयर सीरम)- How to Use (कैसे इस्तेमाल करे) and Its Benefits (लाभ)




Hair Serum

हेयर सीरम हमारे बालो के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह कोई नयी टेक्नोलॉजी या कुछ और नही है सीरम बहुत से पोष्टिक तत्व होते है जो हमारे बालो के लिए फायदेमंद है। सीरम की मदद से आप अपने घुंगराले बालो को सीधा कर सकते हैं और उनका अच्छे से ध्यान भी रख सकते है। बहुत से लोगो को सीरम की जानकारी नही होती और ना ही पता होता की इसे बालो पर कैसे लगाए। आज हम आपके लिए लाये है एक पोस्ट जिसकी मदद से आप सीरम का इस्तेमाल आसानी से कर सकते है। नीचे दी गई सभी टिप्स को फॉलो करे और सीरम का इस्तेमाल करे।

हेयर सीरम का इस्तेमाल करने से फायदे:

1. बालो को देता है चमक– हेयर सीरम आपके बालो को भरपूर्ण चमक मिलती है जिससे आपके बाल खूबसूरत दिखाई देते है। अगर आपके बाल रूखे, उलझे हुए और बेजान है तो हेयर सीरम आपके लिए बहुत लाभदायक है।

Shining Hair

2. कंडीशनर की तरह करे इस्तेमाल आप चाहे तो हेयर सीरम को कंडीशनर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है। अगर आप रोजाना तेल का इस्तेमाल करते है सिर की त्वचा बहुत चिपचिपी हो जाती है जिससे आपके बाल भी चिपके हुए नज़र आते है इन सब से छुटकारा पाने का आसान उपाय है हेयर सीरम का इस्तेमाल करे जिससे आपको बहुत ही जल्द फायदा मिलेगा।

3. बालो को सीधा करे अगर आपके बाल कर्ली है और आप उन्हें सीधा करना चाहते है तो हेयर सीरम का इस्तेमाल करे। वैसे तो बाल सीधा करने के लिए बहुत से प्रोडक्ट्स आते है लेकिन वो आपके बालो को नुकसान पहुँचा सकते है। इससे अच्छा है आप हेयर सीरम की मदद ले और अपने बालो को सीधा करे। इससे ना तो आपके बालो को कोई नुकसान होगा और ना ही वो रूखे होंगे।

Straight Hair

4. धूप से बचाये आपके बाल– जैसा की आजकल सभी को अपनी दिनचर्या के लिए धूप में घूमना पड़ता है जिसका नतीजा यह है की आपके बालो का पोषण चला जाता है साथ ही सूरज से निकलने वाली किरणे भी आपके बालो को नुकसान पहुँचाती है। इन सबसे अपने बालो को बचाने का सबसे बेस्ट उपाय है हेयर सीरम इससे आपके बालो पर कोई असर नही होता। इससे आपके बालो को पोषण मिलता है और सूरज की किरणों का कोई फर्क नही पड़ता।

Sun Set

5. बालो की पूर्ण सुरक्षा हेयर सीरम आपके बालो को धूल, मिटटी, प्रदूषण, धूप सभी चीज़ों से आपके बालो की रक्षा करता है। आपके बालो की सभी समस्या का निवारण है हेयर सीरम। यह आपके बालो की एक प्रोटेक्ट लेयर की तरह प्रयोग होता है और आपके बालो को सुरक्षा देता है।

Strong Hair

हेयर सीरम कैसे इस्तेमाल करे:

  1. हेयर सीरम इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपने बालो को किसी अच्छे और कम केमिकल वाले शैम्पू से वाश कर ले।
  2. शैम्पू करने के बाद थोड़ा सा सीरम अपने हाथो पर ले और अपने बालो पर लगाए।
  3. सीरम को केवल बालो पर लगाए अपने सर की त्वचा पर ना रगड़े यह आपके लिए नुकसानदाई हो सकता है।
  4. इतना करने के बाद अपने बालो को सूखने के लिए छोड़ दे गीले बालो पर बिलकुल भी कंघी ना करे।

ऊपर दिए गए सभी ऊपर हेयर सीरम की मदद से आपके बालो की देखभाल करता है और उन्हें पोषण भी देता है। बाकि प्रोडक्ट्स की तरह यह आपके बालो से उनकी नमी नही छिनता बल्कि उन्हें सुन्दर बनाने में आपकी मदद करता है।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*