Register Now

Login

Lost Password

Lost your password? Please enter your email address. You will receive a link and will create a new password via email.

हेयर केयर टिप्स इन हिंदी लंबे व घने बालों के लिए

हेयर केयर टिप्स इन हिंदी लंबे व घने बालों के लिए

हेयर केयर टिप्स के बारे में आपको कुछ बताने जा रहे हैं जैसा कि आपको पता ही है कि हर महिला और पुरुष को अपने बालों से बहुत प्यार होता है जितनी महिलाएं होती हैं या लड़कियां अक्सर अपने बालों की समस्याओं को लेकर बहुत तनाव में रहती है और जितने भी लड़के हैं अपने बालों की गंजापन को लेकर थोड़े परेशान से रहते हैं,

आज हम आपको इन सब समस्याओं से कैसे निजात पाया जाए उसके बारे में बताने जा रहे हैं जैसा कि आपको पता ही है आजकल बालों की समस्या इतनी ज्यादा हो गई है कि लोग के बाल बहुत जल्दी झड़ने लगे है और सफेद होने और टूटने शुरू हो गए हैं

जिससे कि वह अपने बाल को ठीक करने के लिए पता नहीं कितने तरह के प्रोडक्ट लगा लेते हैं और कितना ही बालों को ठीक करने के लिए अपने पैसे खर्च कर देते हैं.

आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताएंगे जिससे आप अपने बालों को सही रख सकते हैं

1. कभी भी ज्यादा से ज्यादा शैंपू का उपयोग ना करें क्योंकि शैम्पू में बहुत सी मात्रा में केमिकल होता है जो कि हमारे बालों की जड़ों में पहुंच कर उसे नुकसान पहुंचाता है जिससे कि हमारे बाल की जड़े कमजोर हो जाती है और बालों का झड़ना शुरु हो जाता है.

shampoo

2. डेली डेली शैंपू का प्रयोग न करे हफ्ते में एक या दो बार ही उपयोग करें .

3. जब भी आपके बाल गीले हो तो कभी भी गीले बाल रखकर न सोए सबसे पहले नहाने के बाद अपने बालों को अच्छे से सुखा लें उसके बाद ही सोए, अगर हम गिले बाल पर रखकर सो जाएंगे तो हमारे बाल खराब हो जाएंगे जिससे कि हमारे बालों को नुकसान होगा बहुत कम होगा.

Dry Hair

4. बालों को स्वस्थ और सुंदर बनाने के लिए उन पर तेल का भी प्रयोग करें जिससे की सरो की जड़ों तक पहुंच जाए और बाल जड़ो से मजबूत रहें और घने और काले रहे .

5. हमेशा अपने हाथों से अपने बालों को दिन में छुए न, जिससे कि आप के बाल ऑयली हो जाते हैं जो कि उन्हें नुकसान पहुंचाते हैं.

6. दिन में अपने बालों पर ज्यादा से ज्यादा ना ही कंघी करें .

7. कंडीशनर का उपयोग करें पर हो जड़ों तक ना पहुंचे क्योंकि जब यह जड़ो तक पहुंच कर उस को कमजोर बना देता है

8. समय-समय पर बालों की कटिंग कर आते रहे जिससे की आपके बाल ज्यादा बड़े ना हो और उनको वैसे पोषक तत्व मिलते रहे.