Free Mein Website Kaise Banaye – जानिए फ्री में वेबसाइट कैसे बनाये और इसके फायदे




Free Mein Website Kaise Banaye

आजकल दुनिया भर में वेबसाइट बनाकर घर बैठे पैसे कमाने का चलन बहुत बढ़ गया है। यह एक बहुत ही आसान और अच्छा तरीका है घर बैठ कर अपने लैपटॉप और मोबाइल के जरिये पैसे कमाने का। वेबसाइट को बनाना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरुरत नहीं है अपना थोड़ा सा समय और दिमाग लगाए और झट से कुछ ही देर में अपना वेबसाइट का कार्य शुरू करे। जैसे की आजकल हर एक काम ऑनलाइन होता तो वेबसाइट बनाकर घर बैठे पैसे कमाने का यह सबसे आसान और बेस्ट तरीका है। आप बिना कोई पैसे लगाए फ्री में भी वेबसाइट बना सकते है इसके लिए आपको एक भी पैसा खर्च नहीं करना होगा। अगर आप चाहते है की आप भी ऑनलाइन बिज़नेस करे और पैसे कमाए तो इससे बहतर ऑप्शन आपको नहीं मिलेगा। कुछ लोग बिना बिज़नेस के भी अपने पैशन से वेबसाइट बनाने का शौक रखते है तो वो भी फ्री में आसानी से वेबसाइट बना सकते है और इसका फायदा उठा सकते है।

फ्री में वेबसाइट बनाने के बहुत तरीके है। आज हम आपको बतांएगे की अपनी थोड़ी सी जानकारी देकर आसानी से फ्री वेबसाइट बना सकते है।

Free Mein Website Kaise Banaye Google Par

गूगल पर फ्री वेबसाइट कैसे बनाये:

1. सबसे पहले अपना लैपटॉप और मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन एक्टिव करे। अब उसमे अपना कोई भी ब्राउज़र खोले। अब www.blogger.com पर जाकर क्लिक करे।

2. इसके बाद आपको एक पेज दिखाई देगा जिसपर लिखा होगा क्रिएट योर ब्लॉग इसपर क्लिक करे। अब आपको फ्री ब्लॉग बनाने के लिए अपनी एक जीमेल आई डी और पासवर्ड डालना होगा। उसे डालने के बाद ओके पर क्लिक करे।

3. अब लॉगिन करने के बाद आपको एक पेज दिखाई देगा क्रिएट नई ब्लॉग। उसपर क्लिक करे अब एक नया पेज ओपन होगा उसपर लिखा होगा टाइटल, एड्रेस और थीम। यह पेज साइट बनाने के लिए है।

4. इतना करने के बाद टाइटल में अपनी वेबसाइट का नाम डाले, एड्रेस में आप अपनी वेबसाइट के नाम के साथ blogspot.com भी लिखे। अगर आपका एड्रेस और टाइटल को एक्सेप्ट कर लिया है तो अब आप अपनी थीम सेलेक्ट करे।

5. इतना करने के बाद आप फाइनल ओके पर क्लिक करे। जहाँ लिखा होगा क्रिएट ब्लॉग वहां क्लिक करे। यह आपकी वेबसाइट बनाने का आखिरी स्टेप है। अब आपकी वेबसाइट बनकर तैयार है अब अपनी वेबसाइट के अनुसार आप अपना कार्य आसानी से शुरू कर सकते है।

वेबसाइट बनाने के फायदे:

1. आप अपनी वेबसाइट की मदद से पैसा और नाम दोनों ही आसानी से कमा सकते है। इससे आप घर बैठे पैसे भी कमा सकते है यह पैसे कमाने का एक सबसे अच्छा और बेस्ट तरीका है।

2. इसकी मदद से अपनी नॉलेज भी बढ़ा सकते है। आपको दिन दुनिया में चल रही सभी क्रिया का पता रहता है और आप सभी जानकारी की मदद से उसे सभी तक पहुंचा सकते है।

3. वेबसाइट के जरिये आप अपने विचारो को सारी दुनिया के साथ बाट सकते है। अगर आपके मन में कोई ऐसे विचार है जो आप चाहते है सबको पता लगे तो वेबसाइट की मदद से आप सभी तक पहुंचा सकते है।

4. वेबसाइट अपनी नॉलेज बढ़ाने, पैसा कमाने, और अपने विचार दुसरो तक पहुंचाने का सबसे बेस्ट तरीका है। आजकल थोड़ी सी इंटरनेट की जानकारी से आप आसानी से वेबसाइट बना सकते है पैसे भी कम सकते है।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*