Facial At Home in Hindi – घर पर करे फेशियल




Facial At Home in Hindi

सुन्दर दिखने के लिए अपनी बॉडी के साथ साथ अपनी स्किन और चेहरे का ध्यान रखना भी बहुत जरुरी होता है और उसके लिए समय पर जरुरत होती है फैशियल की।  इसके लिए ब्यूटी पार्लर मे जाकर पैसे ख़र्च करने की कोई जरुरत नही है आप खुद ही घर पर थोड़ा सा टाइम निकाल कर अपना और अपनी स्किन का ध्यान रख सकती है। अगर आपको अचानक किसी पार्टी मे जाना है या कोई फंक्शन है तो आपको कही भी जाकर कुछ भी कराने की जरुरत नही है बस कुछ ही देर मे आप अपना फैशियल खुद घर पर ही कर सकती है। इससे आपका टाइम भी बचेगा और आपके पैसे भी। आज हम आपके लिए लाए है कुछ आसान फेशिअल टिप्स जिसकी मदद से आप खुद ही अपना फेशिअल कर सकती है और जब चाहे खुद को और सुन्दर बना सकती है।

नीचे दी गई सभी टिप्स और स्टेप्स को फॉलो करे और कुछ ही समय में अपने घर पर अपना फेशिअल करे।

  1. अपना खुद का फेशिअल घर पर करने के लिए सबसे पहले आप अपने चेहरे को पानी से अच्छी तरह साफ करले जिससे उसपर लगी सभी गन्दगी साफ हो जाए।
  2. इतना करने के बाद एक क्लीनसर ले और उससे अपने चेहरे पर लगा ले और चेहरा उससे साफ कर ले। इसे आप कॉटन बॉल्स की सहायता से लगाए।
  3. आपके चेहरे पर जो डेड सेल्स जमा होगए है उन्हें हटाने के लिए स्क्रब का इस्तेमाल करे। आप चाहे तो घरेलु पदार्तो से भी स्क्रब बना सकते है। स्क्रब को चेहरे पर लगाए और 2-3 मिनट तक मसाज करे। ऐसा करने से जमे हुए डेड सेल्स निकल जाएंगे।
  4. अब हल्के गुनगुने पानी से चेहरे को साफ करले और नरम टॉवल से थपथपाते हुए चेहरे को साफ करले। मसाज करने से हमारे शरीर का ब्लड सर्कुलेशन नियमित रूप से सही चलता है इसीलिए मसाज अच्छे से करे।
  5. जब आपका चेहरा अच्छे से सुख जाए तो फेस पैक बना ले अगर बाजार से बना हुआ लाये है तो उसे निकाल ले। अब अपने चेहरे पर ये फेस पैक लगाए और 15 मिनट के लिए ऑंखें बंद करके बैठ जाए। इससे आपको आराम भी मिलेगा और आपका फेस पैक भी सुख जाएगा।
  6. कुछ देर बाद जब आपका पैक सुख जाए तो उसे सादे पानी से धो ले और अपना चेहरा साफ कर ले। आप खुद को बहुत फ्रेश और चुस्त फील करेंगे।

Girl With Rose

ऊपर दिए गए स्टेप्स और टिप्स की मदद से आप अपने घर पर ही अपना फैशियल कर सकती है। ऐसा नही है की फैशियल सिर्फ पार्लर में ही अच्छा होता है। अगर आप अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करके अपना फैशियल खुद करेंगे तब भी आप ऐसी ही सुन्दर स्किन पा सकते है। वैसे तो नेचुरल ब्यूटी ही सब कुछ होती है लेकिन इस नेचुरल ब्यूटी का भी समय समय पर ध्यान रखना जरुरी होता है। आपको अपने कामो में से इतना समय तो निकालना ही पड़ेगा। जिससे आप सुन्दर भी दिखे और आपका टाइम और पैसा दोनों ही बच जाए।




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*