Business Tips in Hindi | बिज़नस करने के गोल्डन टिप्स एवं आइडियाज




Business Tips in Hindi | बिज़नस करने के गोल्डन टिप्स एवं आइडियाज

वैसे तो आज के वक्त में सभी को नौकरी मिलना थोड़ा कठिन हो गया है, इसलिए आज हम आपको अपना बिजनेस कैसे शुरू करें. उसके बारे में कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं.

हम आपको आज कुछ ऐसे छोटे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे कि आप कम पैसे में बहुत ज्यादा प्रॉफिट कमा सकते हैं आप अपनी रुचि के अनुसार कोई भी बिजनेस को चूस कर लीजिए और उस पर इन्वेस्ट करिए और शुरू में थोड़े पैसे लगाने पर देखिए कि आपको प्रॉफिट हो रहा है या नहीं.

1. वाटर एटीएम का बिज़नस

हम आज आपको कुछ ऐसे छोटे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे कि आप लाखों का प्रॉफिट कमा सकते हैं सबसे पहले आज हम आपको वाटर ATM पानी के एटीएम मशीन लगाने के बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जैसा कि आजकल आपको पता ही है कि हर घर में फिल्टर या आरओ लगे होते हैं क्योंकि आजकल पानी बहुत दूषित हो गया है, बड़े-बड़े शहरों में खास करके जैसे कि हर इंसान अपने ऑफिस है हर जगह पर अपनी पानी की बोतल साथ में नहीं ले जा सकता और यह पानी की बोतल भी बजाय येह्ह बोटेल दुकानों से 10 या ₹20 में मिलती हैं तो अगर आप अपने पानी के atm का बिजनेस शुरू कर दे और बड़े-बड़े शहरों में जहां पर बहुत ज्यादा पब्लिक प्लेसेस है जहां बहुत ज्यादा पब्लिक होती है वहां पर लगा दें और उसका रेट 1 2 3 5 रुपए रखें तो आपका बिजनेस बहुत तेजी से आगे बढ़ेगा, क्योंकि आरो के पानी की सभी को जरूरत है और पानी के बिजनेस में इतना ज्यादा कोई खर्चा भी नहीं है.

2. ऑनलाइन टीचिंग का बिज़नस

दूसरा बिजनेस है ऑनलाइन पढ़ाने का आजकल अगर आप को पढ़ाने में बहुत ज्यादा इंटरेस्ट है तो आप अपनी वेबसाइट बना सकते हैं और उस पर बहुत से बच्चों को आप ऑनलाइन ही पढ़ा सकते हैं आजकल बहुत से लोगों के पास टाइम नहीं है कि वह एक जगह से दूसरी जगह जाकर पढ़ सके तो आप यह बिजनेस अपने घर में ही बैठकर खुद कर सकते हैं.

3. कपड़ों में कढ़ाई का बिजनेस

कपड़ों में कढ़ाई का बिजनेस आजकल सभी लोग अपने, सूट और साड़ी में कढ़ाई किया हुआ कपड़ा ही पहनते हैं और आप इस बिजनेस को अपने घर बैठे ही शुरू कर सकते हैं आसपास की महिलाओं से आप सस्ते में सूट और साड़ी पर कढ़ाई करवा कर उनको बेच सकते हैं अच्छे दामों पर .

4. ट्रांसलेशन का बिज़नस

आजकल ट्रांसलेशन बहुत ही जरुरी हो गया है अगर आप की इंग्लिश अच्छी है और आपको दो तीन भाषाओं का ज्ञान है तो आप ऑनलाइन और कहीं पर भी जाकर ट्रांसलेशन की खुद की वेबसाइट बनाकर या कोई ऐप बनाकर इसका भी बिजनेस कर सकते हैं .

5. रिक्रूटमेंट सर्विस का बिजनेस

रिक्रूटमेंट सर्विस का बिजनेस इसमें आप हर कंपनी के साथ एक संधि कर सकते हैं जिससे क्या आप उन को एम्प्लोयी प्रोवाइड कर आएंगे और आपको वो कंपनी कुछ कमीशन देगी जिससे कि आपको बहुत फायदा होगा वैसे भी आज के नौजवान नौकरी के लिए इधर उधर भटकते फिर रहे हैं जिससे कि आपको दोनों तरफ से फायदा होगा.

6. अन्य छोटे बिज़नस

कुछ और बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं मोबाइल फोन रिपेयरिंग का बिजनेस, फोटो स्टूडियो फोटोग्राफी का बिजनेस, ब्रेड मेकिंग का बिजनेस, मकान बनाने का बिजनेस, डेकोरेशन का बिजनेस, योगा सेंटर ऑनलाइन कमाई का बिजनेस और आदि जिनमे कम इन्वेस्टमेंट से ज्यादा लाभ कमाया जा सकता है.




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*