Bikini Wax at Home in Hindi

जैसा की हम सभी जानते है की बॉडी से हेयर्स को हटाने के लिए वैक्स का इस्तेमाल किया जाता है। हाथो और पैरो की वैक्स तो सभी करते है उसमे थोड़ा दर्द तो होता ही है लेकिन इतनी सावधानी नही बरतनी पड़ती। लेकिन बिकनी वैक्स एक ऐसी वैक्स है जिसमे बहुत ही सावधानी बरतने की जरुरत होती है। बिकनी वैक्स करना कोई गलत चीज़ नही है इसकी मदद से आप अपने प्राइवेट पार्ट्स के हेयर्स को रिमूव करते है। ऐसा करने से आप साफ सुथरे रहते है और साथ ही खुद को बहुत सी बीमारियों से भी बचा सकते है। अगर आप ज्यादा गन्दगी इकठ्ठी करेंगे तो जाहिर सी बात है बीमारिया भी आपको घेरेंगी इससे अच्छा है बिकनी वैक्स की मदद से इन हेयर्स को रिमूव करे और खुद को साफ सुथरा रखे। बिकनी वैक्स करना कोई मुश्किल काम नही है इसे आप आसानी से घर पर कर सकते है। बाहर जाकर पार्लर में करना हर एक के लिए मुमकिन नही होता। पहली वजह तो यह है की सभी लोग कम्फ़र्टेबल नही होते दूसरा जब आप खुद कर सकते है तो बाहर जाकर पैसे ख़राब करने की जरुरत नही है। आज हम आपके लिए लाये है कुछ आसान उपाय जिसकी मदद से आप अपने घर पर ही आसानी से बिकनी वैक्स कर सकते है। नीचे दी गई टिप्स को फॉलो करे और आसानी से घर पर बिकनी वैक्स करे।

1. ब्राजीलियन बिकनी वैक्स ब्राजीलियन बिकनी वैक्स में प्राइवेट पार्ट के सभी हेयर्स बिलकुल साफ हो जाते है। यह थोड़ा कष्टदायक हो सकता है लेकिन इससे आपके सारे हेयर्स रिमूव हो जाते है। एक बात का ध्यान रखे की वैक्स और स्ट्रिप हर बार नही और फ्रेश इस्तेमाल करे। इसे करने के बाद जगह पूरी साफ हो जाती है। वैक्स करते समय इस चीज़ का भी ध्यान रखे की उस जगह पर बैक्टीरिया ना हो वरना आपको इन्फेक्शन होने का खतरा रहेगा। यह वैक्स सबसे आसान है और इसे आप आसानी से घर पर कर सकते है।

2. फ्रेंच बिकनी वैक्स फ्रेंच बिकनी वैक्स को ब्राजीलियन वैक्स की तरह ही किया जाता है। इसमें एक अलग चीज़ होती है जो इसे बाकि वैक्स से अलग बना देती है। इस वैक्स में सभी हेयर्स रिमूव करे जाते है लेकिन फ्रंट पर एक हेयर स्ट्रिप को छोड़ देते है। जिसकी शेप अटरेक्टिव होती है। यह वैक्स बहुत ट्रेंड में है और इसका इसे सबसे अलग बनाता है।

3. ट्रायंगल बिकनी वैक्स– ट्रायंगल बिकनी वैक्स में हेयर रिमूव करने के बाद फ्रंट में एक ट्रायंगल की शेप बना दी जाती है। इसके अलावा बाकि सभी जगह के हेयर्स को रिमूव कर दिया जाता है। ट्रायंगल बिकनी वैक्स की शेप बहुत ही अलग होती है यह ज्यादातर बॉलीवुड में बहुत लोकप्रिय है। इसे सभी लोग करना पसंद करते है।

बिकनी वैक्स को घर पर करना बहुत ही आसान होता है। इसमें वही सब सामग्री और स्टेप्स का इस्तेमाल किया जाता है जो आप नार्मल वैक्स में करते है। ऊपर दिए गए स्टेप्स में हमने आपको बिकनी वैक्स करने के बारे में बताया है इन सभी स्टेप्स और टाइप्स को दिमाग में रखते हुए अपने घर पर आसानी से बिकनी वैक्स करे।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here