जैतून के तेल के फायदे | 12 Amazing Benefits of Olive Oil for Skin, Hair and Health




जैतून के तेल के फायदे | 12 Amazing Benefits of Olive Oil for Skin, Hair and Health

जैतून का तेल हमारे हर तरह से काम आता है त्वचा के लिए बालों के लिए और चेहरे के लिए जैतून के तेल लगाने से हमारे बालों का जब सूखापन है वह खत्म हो जाता है यह बालों की जड़ों को बहुत मजबूर कर देता है.

इस तेल को गरम करके उपयोग करे अपने शरीर पर लगाएं तो इससे हमारे शरीर की हड्डियां मजबूत होती है हमारा रक्त संचार मांसपेशियों में ठीक रहता है.

Here are 12 Very Effective Benefits of Olive Oil for Skin, Hair and Health:

1. हमारी त्वचा के लिए बहुत लाभदायक है आप इस तेल की मात्रा के बराबर पानी को इसके साथ मिला लें और दोनों को अच्छे से मिक्स कर लें उसके बाद इसको अपनी त्वचा पर लगा ले 10 मिनट बाद आप इसको गुनगुने पानी से धो लें जिससे की त्वचा एकदम कोमल हो जाएगी .

2. जैतून के तेल के साथ आप नाशपत्ती का भी उपयोग करके एक पेस्ट सा बना ले जिसको आप एक जगह रख ले और इस पेस्ट को हर दिन हफ्ते में 3 दिन लगाएं और 10 मिनट बाद लगाने के गुनगुने पानी से धो लें जिससे कि आप अपने आप को फिर बहुत तरोताजा महसूस करेंगे.

3. घर से बाहर निकलने के बाद से पहले आप इस तेल को अपनी त्वचा पर लगा ले गले में मुंह पर हाथों पर जिससे कि आपकी त्वचा को धूप से कोई परेशानी नहीं होगी .

4. काली चमड़ी को गोरी चमड़ी बनाने में मददगार है जैतून का तेल इसको लगाकर आप 20 मिनट तक मालिश करें तो आपका रंग निखरना शुरू हो जाएगा.

5. हल्दी और जैतून के तेल को मिक्स करके अपने फेस पर लगाएं जिससे की आपके चेहरे की चमक बहुत ज्यादा बढ़ जाएगी .

6. अगर आपके चेहरे पर झुर्रियां हो रही है तो इस तेल को लगा कर थोड़ी देर मसाज करें जिससे की कुछ दिनों में झुर्रियां खत्म हो जाएंगी .

7. जैतून के तेल को बालों में लगाने से बालों के डैंड्रफ एकदम से खत्म हो जाते हैं .

8. जैतून का तेल वजन कम करने में मददगार होता है

9. जैतून के तेल इसका नियमित सेवन करने से आपका दिमाग तेज होता है

10. जैतून के तेल यूज करने से इम्यूनिटी बढ़ जाती है

11. जैतून के तेल से उम्र लंबी हो जाती है

12. जैतून का तेल जोड़ों के  दर्द में राहत देता है




Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*